Top 10 प्रसिद्ध अभिनेत्री जिन्होंने की आत्महत्या - Secrets of the celebrities revealed: affairs, love,Sex, weddings - For all the latest celebrity

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday 13 August 2019

Top 10 प्रसिद्ध अभिनेत्री जिन्होंने की आत्महत्या

Top 10 प्रसिद्ध अभिनेत्री  जिन्होंने आत्महत्या की



जब हम सेलिब्रिटी शब्द का उपयोग करते हैं, तो हमारे दिमाग में आने वाला पहला विचार सुंदरता, शक्ति, प्रसिद्धि और पैसा है! उच्च गुणवत्ता वाली शानदार जीवन शैली वाले परिपूर्ण लोगों की यह तस्वीर हर व्यक्ति का एक सपना है। लेकिन मेरा विश्वास करो (या नहीं) कि उनका जीवन इससे कहीं अधिक है, और इस चक्र में कई आत्महत्याओं से यह स्पष्ट है।

मौत हमेशा दुखी और निराशाजनक होती है चाहे वह आम आदमी की हो या सेलिब्रिटी की। दुख तब और गहरा होता है जब समाज में व्याप्त कठोरता और क्रूरता के कारण एक युवा आत्मा इस दुनिया को छोड़ देती है। कई धर्मों में आत्महत्या की मनाही है और इसे समाज में कायरतापूर्ण कार्य माना जाता है।

चूंकि किसी हस्ती के जीवन का हर पहलू खबरों में सुर्खियों में आता है, इसलिए उनकी मृत्यु और विशेष रूप से आत्महत्या की मौतें सोशल मीडिया में अधिक प्रचारित करती हैं। इसलिए यहाँ एक सूची दी गई है, मुझे नहीं पता कि मैं इसे शीर्ष दस की सूची कहता हूं या नहीं, लेकिन फिर भी, यही विषय है, जैसा कि शीर्ष 10 हस्तियों की सूची है जिन्होंने आत्महत्या की है।

विषय -  सबसे प्रसिद्ध हस्तियों ने आत्महत्या की:
10. लॉरी बर्ड
9. नफीसा जोसेफ
8. कुलजीत रंधावा
7. विवेका बाबाजी
6. दिव्या भारती
5. सिल्क स्मिता
4. लुसी गॉर्डन
3. कर्ट कोबेन
2. मर्लिन मुनरो
1. जिया खान


लॉरी बर्ड
लॉरी बर्ड

10. लॉरी बर्ड

सेलिब्रिटीज जिन्होंने आत्महत्या की
उसकी माँ, जो डिम्बग्रंथि के कैंसर से पीड़ित थी, ने भी आत्महत्या कर ली थी जिससे यह पता चलता है कि आत्महत्या लॉरी बर्ड के जीन में थी।

लॉरी बर्ड एक अमेरिकी अभिनेत्री थी। वह केवल 25 साल तक जीवित रहीं। अभिनय के बाद, वह एक पूर्णकालिक फोटोग्राफर बन गईं और वेलियम का ओवरडोज लेने के बाद उनकी मृत्यु हो गई।


नफीसा जोसेफ
नफीसा जोसेफ

9. नफीसा जोसेफ

सेलिब्रिटीज जिन्होंने आत्महत्या की
कुछ महिलाएं बहुत अधिक तनाव नहीं ले सकती हैं। उसने खुद को मौत के घाट उतार दिया, कुछ ही हफ्ते पहले उसने एक व्यवसायी से शादी करने की योजना बनाई। आत्महत्या का कारण उसकी शादी रद्द होने के रूप में सामने आया।

नफीसा के माता-पिता ने उसके मंगेतर की मौत का आरोप लगाते हुए पुलिस रिपोर्ट दर्ज की। व्यवसायी ने बताया कि इस बात का कोई ठोस सबूत नहीं है कि नफीसा ने अपनी टूटी-फूटी सगाई के कारण आत्महत्या की।


कुलजीत रंधावा
कुलजीत रंधावा

8. कुलजीत रंधावा

सेलिब्रिटीज जिन्होंने आत्महत्या की
कुलजीत रंधावा का 30 वर्ष की आयु में निधन हो गया। सीलिंग फैन से लटककर उसकी मौत हो गई।

उसकी मौत का कारण उसके जीवन का चरम दबाव था। एक सुसाइड नोट में, कुलजीत ने कहा कि वह अपना जीवन समाप्त कर रही थी क्योंकि वह जीवन के दबावों का सामना करने में असमर्थ थी।


उन्होंने कई मॉडलिंग कार्यों के साथ एक शानदार कैरियर बनाया और अपनी जेब में शूट किया।


विवेका बाबाजी
विवेका बाबाजी

7. विवेका बाबाजी

यह पता चला है कि ये मॉडल और अभिनेत्रियां मुस्कुराने के लिए एकदम सही लगती हैं, लेकिन अंदर से वे टूटी हुई और उदास हैं। विवेका बाबाजी कोई अलग नहीं थे।

हाल ही में सीलिंग फैन से लटककर उसकी मौत हो गई। उसकी डायरी के अनुसार, वह अपने प्रेमी गौतम वोहरा के साथ ब्रेकअप के कारण बहुत उदास थी।


 दिव्या भारती
 दिव्या भारती

6. दिव्या भारती

दिव्या भारती
दिव्या भारती की मौत लंबे समय से अटकलों से घिरी हुई है। कुछ को लगता है कि यह एक आकस्मिक मौत या हत्या थी, जबकि अन्य लोग काफी आश्वस्त हैं कि यह एक आत्महत्या थी।

स्वेच्छा से या अनिच्छा से, पांच कहानी की इमारत से गिरने के बाद भारती की मृत्यु हो गई। भारती एक खूबसूरत महिला हैं और उन्हें आज भी एक ब्यूटी क्वीन के रूप में याद किया जाता है।



 सिल्क स्मिता
 सिल्क स्मिता

5. सिल्क स्मिता


सेलिब्रिटीज जिन्होंने आत्महत्या की
दक्षिण भारतीय अभिनेत्री अपने शासनकाल में कामुकता का प्रतीक है। वह एक गरीब परिवार में पैदा हुई थी।

वित्तीय समस्याएं, प्यार में मोहभंग और शराब पर निर्भरता जाहिर तौर पर अवसाद का कारण बनी। संदेह है कि स्मिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।


लुसी गॉर्डन
लुसी गॉर्डन

4. लुसी गॉर्डन

इस खूबसूरत चेहरे और आत्मा को इस धरती पर विदा होते हुए देखना आसान नहीं है। लुसी गॉर्डन एक आश्चर्यजनक मॉडल और अभिनेत्री थी।

वह मृत पाया गया, अपने पेरिस अपार्टमेंट में छत के पंखे से लटका हुआ था। शव परीक्षण के बाद, उसके पिता ने इस तथ्य को तोड़ दिया कि उसने आत्महत्या कर ली है।

कर्ट कोबेन
कर्ट कोबेन

3. कर्ट कोबेन

रॉक बैंड निर्वाण के प्रमुख गायक और गिटारवादक, कई लोगों के पसंदीदा थे। कर्ट का निदान ब्रोंकाइटिस और लैरींगाइटिस के साथ किया गया था। फिर उसने ड्रग ओवरडोज से आत्महत्या का पहला प्रयास किया।

अस्पताल में रहने के बाद, वह ठीक हो गया। उसकी पत्नी उसे मादक द्रव्यों के सेवन की आदत से बाहर निकालने में मदद कर रही थी। बाद में अप्रैल 1994 में, कर्ट अपने घर में मृत पाए गए। एक पत्र मिला, कोबेन के काल्पनिक मित्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने संगीत में रुचि खो दी।


मर्लिन मुनरो
मर्लिन मुनरो

2. मर्लिन मुनरो

मर्लिन मुनरो सौंदर्य
बेहद खूबसूरत दिखने वाली इस खूबसूरत महिला को कौन नहीं जानता। दशक बीत चुके हैं, और अभी भी वह सुंदरता और कामुकता का प्रतीक है।

लेकिन इस सब सुंदरता के बीच, वह एक संवेदनशील और भोली महिला थी जो जीवन की समस्याओं से नहीं निपट सकती थी। मोनरो 36 साल की थी जब उसने आत्महत्या कर ली थी।

उसकी मौत अभी भी संदिग्ध है, और यह माना जाता है कि उसने आत्महत्या नहीं की, इसके बजाय उसकी हत्या कर दी गई।


 जिया खान
 जिया खान

1. जिया खान

सुंदर जिया खान
सेलिब्रिटीज जिन्होंने आत्महत्या की
इस युवा, खूबसूरत और ऊर्जावान महिला ने, दो फिल्में करने के बाद, जिसने अपनी पहचान बनाई, जिया खान बॉलीवुड की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री बन गई। उसने छत के पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली।

उसकी मौत के बाद छह पेज का सुसाइड नोट मिला। पत्र में उसने अपने जीवन में अपने दुख और समस्याओं का उल्लेख किया है, क्योंकि सूरज पंचोली के साथ उसका प्रेम जीवन उसके लिए सबसे बड़ा आतंक था।

बाद में सूरज पंचोली को हिरासत में ले लिया गया। इसकी पुष्टि भी नहीं हुई है, लेकिन एक अफवाह यह भी है कि आत्महत्या के समय जिया नशे में थी। आत्महत्या से कुछ दिन पहले उसने गर्भपात भी कराया था।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages